0
लंदन। ब्रिटेन के साउथम्पटन की रहने वाली एक ब्रिटिश महिला अपने कारनामों से लोगों को इनदिनों हैरत में डाल दे रही है। यह महिला दो बच्चों की मां है जिसका वजन 62 किलोग्राम है और बड़ी आसानी से 171 किलोग्राम तक वजन उठा लेती है।
डेलीमेल ऑनलाइन में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के साउथम्पटन की रहने वाली 31 वर्षीय कैथरिन बार्टलेट 2 बच्चों की मां हैं। कैथरिन की एक 12 साल की बेटी और 5 साल का बेटा है। कैथरीन महज 62 किलोग्राम वजन होने के बावजूद बड़ी आसानी से 171 किलो वजन उठा लेती हैं।
यही नहीं, कैथरिन अपने मजबूत कंधों के बलबूते बड़े ट्रक को भी खींचने में कामयाब रहीं हैं। इस कारण ही कैथरीन को ब्रिटेन की सबसे मजबूत महिला का खिताब मिला है। ब्रिटेन के हैम्पशायर के समीप साउथैम्पटन की रहने वाली कैथरिन ने बताया कि वे सप्ताह में 5 दिन ही एक्सरसाइज करती हैं।
पेशे से हेयरड्रेसर रही कैथरिन के अनुसार, उन्होंने पहली बार टीवी पर 'स्ट्रॉन्गमैन प्रोग्राम' देखा था, जो उन्हें काफी मजेदार लगा। इसके बारे में जानकारी लेने के लिए जब जिम में गईं तो एक महिला को एक्सरसाइज करते देखा। एक्सरसाइज के दौरान महिला की मांसपेशियां काफी आकर्षक नजर आ रहीं थीं, जिसे देखकर ही उन्हें अहसास हुआ कि वे भी ऐसा कर सकती हैं। इसके बाद उन्होंने जिम जाना शुरू कर दिया और स्ट्रॉन्ग वुमेन कॉम्पटिशन में हिस्सा लेने के लिए अभ्यास करने लगीं।
कैथरिन ब्रिटेन की सबसे मजबूत महिला के खिताब के साथ ही केवल 3 साल के अंदर ही 2 खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं। कैथरिन बतातीं हैं कि शुरुआत में वे 70 किलोग्राम तक का वजन ही उठा पाती थीं, लेकिन अब 171 किलोग्राम वजन आसानी से उठा लेती हैं।
मजबूत कंधों के बलबूते ट्रक खींचने के बारे में कैथरिन ने बताया कि ये काफी मुश्किल भरा था, लेकिन ट्रेनर की मदद से उन्होंने बड़ी आसानी से इसे कर दिखाया। आपको बता दें कि इसके पहले कैथरीन कार भी खींच चुकी हैं।

 http://naidunia.jagran.com/world-mother-of-two-crowned-britain-strongest-woman-pulls-lorries-carry-171-kgs-on-shoulders-434936-2

Post a Comment

 
Top